कला आश्रम आयुर्वेद महाविद्यालय में स्वामी विवेकानन्द संदेश यात्रा राजस्थान के आगमन पर स्वागत

posted in: news | 0

कला आश्रम आयुर्वेद मेडिकल काॅलेज एण्ड हाॅस्पीटल, गोगुन्दा स्थित परिसर में दिनांक 09.12.2022 को आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से विवेकानन्द केन्द्र कन्या कुमारी राजस्थान प्रान्त द्वारा आयोजित दिनांक 19 नवम्बर 2022 से 07 जनवरी 2023 तक विवेकानन्द संदेश यात्रा राजस्थान का आगमन दोपहर 3.30 बजे महाविद्यालय परिसर में हुआ, जहां पर फुल मालाओं के साथ संदेश रथ यात्रा का स्वागत किया गया।
सामाजिक एवं आध्यात्मिक चेतना जागृति हेतु श्री मधुरम खत्री के उद्बोधन के साथ इस संदेश यात्रा का आगमन एवं संभाषण किया गया। मधुरम खत्री ने स्वामी विवेकानन्द के जीवनी से प्रेरित होकर और युवाओं को भारत के प्रति जागरूक एवं संगठित होने का संदेश दिया।
इस विवेकानन्द संदेश यात्रा राज्य आयोजन समिति के संरक्षक मंडल के परम पूज्य स्वामी गोविन्द देव गिरी जी महाराज, संस्थापक, ब्रह्म सावित्री वेद विद्यापीठ न्यास, पुष्कर, राजस्थान थे। इस संदेश यात्रा में साथ आये समिति सदस्यों द्वारा विद्यार्थियों को नाटक मंचन के द्वारा उठो जागो युवा भारत के बारे में बताया गया, साथ ही स्वामी विवेकानन्द की जीवनी के बारे में छात्र-छात्राओं को बताया गया। इस अवसर पर कला आश्रम आयुर्वेद मेडिकल काॅलेज के चैयरमेन डाॅ. दिनेश खत्री, मधुरम खत्री एवं महाविद्यालय के समस्त शिक्षकगण उपस्थित थे। आयोजक समिति के द्वारा स्वामी विवेकानन्द के द्वारा लिखित ग्रंथ को प्रतिक चिन्ह एवं स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट किया गया।

Comments are closed.